कविशाला दे रहा है सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि's image
Poetry4 min read

कविशाला दे रहा है सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि

Kavishala DailyKavishala Daily September 2, 2021
Share0 Bookmarks 704 Reads1 Likes

कहानी ख़त्म हुई और ऐसी ख़त्म हुई 

कि लोग रोने लगे तालियाँ बजाते हुए 

- रहमान फ़ारिस



बिग बॉस 13 के विजेता और टीवी की जानी-मानी हस्ती सिद्धार्थ शुक्ला का बुधवार की सुबह हार्ट-अटैक से निधन हो गया।कपूर हस्पताल की और से जारी की गई रिपोर्ट में उनकी तरफ से कहा गया है कि जब सिद्धार्थ शुक्ला को हस्पताल लाये जाने से पहले ही उनकी मृत्यु हो चुकी थी। बात करें उनके परिवार की तो उनके परिवार में उनकी माँ और दो बहने हैं।इंटीरियर डिजाइन में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद,शुक्ला ने कुछ सालों तक एक इंटीरियर डिजाइनिंग फर्म में काम किया।


बिछड़ा कुछ इस अदा से कि रुत ही बदल गई 

इक शख़्स सारे शहर को वीरान कर गया  

-खालिद शरिफ


40 साल के सिद्धार्थ शुक्ला ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में जन्मे सिद्धार्थ शुक्ल ने अपनी स्ट्रगल के दिनों में ही पिता को खो दिया था। 2008 में बाबुल का आँगन छूटे ना नाम के धारावाहिक से उन्होंने टीवी में काम करना शुरू किया था।  

हालांकि वे कई धारावाहिकों में बतौर एक्टर काम कर चुके हैं पर टीवी धारावाहिक 'बालिका वधु' में आईएसएस शिवराज शेखर के किरदार से उन्होंने घर-घर में पहचान हासिल कि थी ,इसके साथ-साथ 2019 में बिग बॉस 13 से भी उन्हें बहुत सफलता हासिल हुई थी। 

इसके अलावा वे खतरों के खिलाड़ी के सांतवे सीजन के विजेता के रूप में उभरे।2013 में, शुक्ला ने सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा में भी नजर आए थे ।उन्होंने सावधान इंडिया और इंडियाज गॉट टैलेंट की मेजबानी भी की है ।बतादें उन्होंने दिसंबर 2005 में एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के 40 अन्य प्रतिभागियों को हराकर विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल का खिताब जीता था।टीवी इंडस्ट्री में खासा सफलता मिलने के बाद सिद्धार्थ ने बॉलीवुड में भी अपना सिक्का जमाया ,2014 में आई फिल्म हंम्पटी शर्मा की दुल्हनियां में सहायक भूमिका से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।इसी साल, जनवरी 2021 में, शुक्ला ने बिग बॉस 14 के 16 वें सप्ताह के "वीकेंड का वार" की मेजबानी भी की थी । 

सिद्धार्थ शुक्ला के निधन के बाद पुलिस इस मामले को करीब से देख रही है. पुलिस को अभी तक निधन को लेकर किसी तरह की गड़बड़ी नहीं दिखाई दी है. हालांकि, पुलिस अभी भी फाइनल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है

सिद्धार्थ शुक्ला के इस तरह चले जाने से पूरी बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री शोक में हैं। उनके पास कई बड़े प्रोजेक्ट थे, और कई पर वह काम कर रहे थे। वे एक उभरते सितारे थे उनका करियर अभी बुलंदिओं पर था , हालही में उनके कई म्यूजिक वीडियो भी आई थी जिसे उनके प्रशंसकों द्वारा बहुत सराहा गया था।सिद्धार्थ शुक्ला युवा के बीच वे काफी पसंदीदा कलाकार बन गए थे। सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालो और तमाम अभिनेताओं और अभिनेत्रियों द्वारा उम्दा कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि दी जा रही है। कविशाला भी सिद्धार्थ शुक्ला को श्रधांजलि अर्पण करता है।  


 रहने को सदा दहर में आता नहीं कोई

तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई

-कैफ़ी आज़मी







No posts

Comments

No posts

No posts

No posts

No posts